सोमवार, 10 मई 2010

ढांड परिवार सहित रूके बाकी विदेश से लौट आए

प्रतिबंध के बाद भी विदेश यात्रा
प्रतिबंध के बावजूद विदेश यात्रा पर गए खाद्य मंत्री पुन्नुलाल मोहिले और वेयर हाउस के प्रबंध संचालक उमेश अग्रवाल कनाडा से लौट आए जबकि सचिव विवेक ढांड परिवार सहित वहीं रुक गए और 16 मई को वापस आएंगे।
छत्तीसगढ सरकार ने विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन मंत्री और अधिकारी किसी न किसी बहाने विदेश यात्रा का आनंद उठाने का मौका तलाश ही लेते हैं। ऐसा ही मामला खाद्य मंत्री पुन्नुलाल मोहिले खाद्य सचिव विवेक ढांड और वेयर हाउस के महाप्रबंधक उमेश अग्रवाल का है। खाद्य भंडारण के वैज्ञानिक तरीकों पर आयोजित कार्यशाला में भाग लेने के नाम पर ये लोग विदेश गए। लेकिन इनके साथ कोई भी तकनीकी जानकार नहीं थे।
बताया जाता है कि एक हफ्ते के प्रवास के दौरान यहां इस बात की भी चर्चा रही कि कार्यशाला तो बहाना है विदेश यात्रा घुमने फिरने के लिए बनाया गया जिस का खर्चा वेयर हाउस ने उठा रखा है। इधर इस दौरे में खाद्य सचिव विवेक ढांड के परिवार वालों के भी जाने की चर्चा है और कहा जा रहा है कि कार्यशाला के बाद वे परिवार सहित वहीं रुक गए है और घुमने फिरने के बाद ही 16 मई को लौटेंगे जबकि श्री मोहिले और उमेश अग्रवाल 8 मई को ही वापस आ गए। बहरहाल प्रतिबंध के बावजूद इस विदेश यात्रा पर सरकार का रुख क्या होगा यह तो पता नहीं चला है लेकिन कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसका जवाब देना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें