शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

पैदा होते ही चर्चा में आ गए दोनों बच्चे



रायपुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में लगभग एक सप्ताह पहले प्रीति वर्मा ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था | डॉ. भीमराव आम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल के डाक्टरों ने ऑपरेशन कर दोनों बच्चों का जन्म कराया। अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह ने बताया कि महिला को लॉक डाउन की स्थिति में जब लेबर पैन की शिकायत हुई तो उसे यहां लेकर आया गया था ।

महिला प्रीति ने बताया कि जब पेट में दर्द उठा कोई वाहन नहीं मिल रहा था। ऐसे में उसके पति ने यहां उसे मोटरसाइकिल में ही बैठाकर उसे अस्पताल पहुंचाया था। यह आधी रात की बात थी। रास्ते में कई जगह उन्हें पुलिसवालों ने रोककर पूछताछ की थी। डिस्चार्ज होने के बाद घर में जब नामकरण संस्कार हुआ तो घर के बुजुर्गों ने बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने पर सहमति जताई ।
इस बारे में श्रीमती वर्मा ने कहा कि अभी सभी के दिलो दिमाग में कोरोना छाया है।ऐसे में लोगो में कोरोना का भय दूर करने के लिए बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने का निर्णय लिया। बच्चों के पिता विनय वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में काफी ज्यादा चिंता देखने को मिल रही है, ऐसे में वह इनका ट्रेंडिंग नामकरण करके लोगों का कुछ तनाव कम करने की कोशिश की है। उधर इन बच्चों की चर्चा लोगों की जुबान पर है |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें