बुधवार, 19 जून 2024

साय खिंचवा रहे हैं सायं-सायं फ़ोटो

 साय खिंचवा रहे हैं

सायं-सायं फ़ोटो 


इसे फोकट के पाय तो मरत ले खाय की  छतीसगढ़ी कहावत  से जोड़ना बेमानी होगी, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इन दिनों सोशल मीडिया में छाए हुए हैं तो इसकी वजह  उनका मीडिया मैनेजमेंट हैं, हालांकि उनका मीडिया सलाह‌कार को लेकर पत्रकारो में जो चर्चा है वह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मीडिया सलाहकार की तरह ही है। कंवल ओढ के...!

ख़ैर आज चर्चा तो मुख्यमंत्री के धान बोवाई की तस्वीर की है  जिसे लेकर लोग बेवजह विवाद पैदा कर रहे हैं और अब विष्णुदेव साय की तुलना एक ऐसे नेता से होने लगी है जो छत्तीसगढ़ी संस्कृति की दुहाई देते हुए हाथ में भौरा चलाते थे । उसका परिणाम अब सबके सामने है।

इसमें कोई शक नहीं होगा कि विष्णुदेव साय पहले भी किसानी करते रहे होंगे, लेकिन कभी फोटो-सोटो खिंचाने की नहीं सोची होगी, लेकिन अब मुख्यमंत्री बनने के बाद भी किसानी करनी है तो फ़ोटो-शोटो ठीक-ठाक आना चाहिए तो उसी ढंग से पहनावा भी तैयार किया गया। ऐसे में पूर्वगृहमंत्री ननकीराम कँवर की किसानी वाली तस्वीर को बाजू में चिपकाकर देखना चाहिए खेती का तरीका क्या होना चाहिए।



ख़ैर अब मीडिया सलाहकार का मैनेजमेंट का कोई जवाब नहीं , सभी बड़े अख़बारों में छप तो गया अब लोगों का क्या - वे तो बोलेंगे ही।

अब आने वाले तीज़ त्यौहार में कैसे मैनेजमेंट होगा बताने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें