मंगलवार, 9 जुलाई 2024

एसडीएम वर्मा की दादागिरी

 एसडीएम की दादागिरी मारपीट करते हुए मोबाईल तोड़ा 

हरिभूति के पत्रकार की बेदम पिराई...


एक तरफ हरिभूमि के मालिक के सत्ता प्रेम को लेकर चर्चा गर्म है तो दूसरी तरए उसके पत्रकार की पिटाई का मामला गरमाने लगा है। कहा जाता है कि सरे आम पत्रकार को पिटने वाला कोई और नहीं एसडीएम जगन्नाथ वर्मा है।

बताया जाता है कि असंगठित कामगार कांग्रेस पार्टी के बैनर तले हो रहे प्रदर्शन का कवरेज करने वाले पत्रकार की ज्ञापन सौपने के दोरान एसडीएफ से कहा सुनी हुई तो एसडीएम ने अपना आपा खो दिया। और पत्रकार से बदसलूकी करने लगा जब पत्रकार ने इस पर आपत्ति की तो उसने मारपीट करना शुरु कर दिया और पत्रकार का मोबाईल को छिनकर इसे भी जमीन में पटककर तोड़ दिया।

ऐसा नहीं है के एसडीएम जगन्नाथ वर्मा की दादागिरी का खामियाजा किसी पत्रकार ने पहली बार भुगता हो इसके पहले भी एसडीएम के द्वारा सामान्य लोगो से बदसलूकी की खबरें आती रही है। कहा जाता है कि उसके अभनपुर और दुर्ग ज़िले में पोस्टिंग के दौरान इसी तरह की खबरों के चलते उन्हें सूरजपुर भेजा गया था।


इस मामले को लेकर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ और सूरजपुर जिले के निष्पक्ष पत्रकार मोहन प्रताप सिंह ने बताया कि सूरजपुर,, गुरुवार को थाने के समीप न्यूज़ कवरेज के दौरान सूरजपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार के साथ एस -डी एम के द्वारा की गई मारपीट और मोबाइल छीन कर तोड़ देने की घटना के विरोध में जिला अध्यक्ष मोहन प्रताप सिंह के नेतृत्व में व प्रदेश अध्यक्ष महेश प्रसाद प्रदेश उपाध्यक्ष दयानिधि, प्रदेश सचिव हेमंत, संभागीय अध्यक्ष राकेश जयसवाल की उपस्थिति में जिला कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर एस डी एम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, 

लिखेपत्र में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने कहा की- पिछले दिनों 04/07/2024 को दोपहर में असंगठित कामगार कांग्रेस पार्टी के द्वारा किए जा रहे कलेक्टर घेराव के दौरान पत्रकार अनवर खान दैनिक हरिभूमि ब्यूरो प्रमुख जिला सूरजपुर के द्वारा समाचार कवरेज करने के दौरान न्यायिक दंडाधिकारी जगरनाथ वर्मा के द्वारा बदसलूकी करते हुए मारपीट की गई है जो एक स्वतंत्र पत्रकार के अधिकारों का हनन है, जो पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर हर मुद्दे को लोगों के बीच लाता है शासन प्रशासन के द्वारा किए जा रहे कार्यों को आम जनता के बीच पहुंचाने का काम करता है वही जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा पत्रकार के साथ मारपीट करना निंदनीय है।

संघ ने मांग किया की अधिकारी पर तत्काल एफआईआर दर्ज की जाए और 10 दिनों के अंदर इस विषय को संज्ञान में लेकर वास्तविक स्थिति की सही जांच कर संबंधित अधिकारी पर अतिशीघ्र कार्यवाही करें ताकि आने वाले समय के लिए एक अच्छा संदेश निकल कर आए और एक पत्रकार स्वतंत्र रूप से शासन प्रशासन के बीच एक अच्छी कड़ी बनकर निष्पक्ष रूप से कार्य कर सके वही कार्यवाही न होने पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ जिला इकाई सूरजपुर आगे रूप रेखा तय कर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा।।

ज्ञापन देने के दौरान भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष महेश प्रसाद, प्रदेश उपाध्यक्ष दया निधि प्रदेश सचिव हेमंत संभागीय अध्यक्ष राकेश जयसवाल, सूरजपुर जिला अध्यक्ष मोहन प्रताप सिंह, कोरिया जिला अध्यक्ष व संभागीय उपाध्यक्ष अजीम अंसारी, अंबिकापुर जिला अध्यक्ष विनीत मिश्रा, कय्युम खान, एम सी बी जिला अध्यक्ष रामचरित्र द्विवेदी, अमित श्रीवास्तव मोहित राजवाड़े, राजू खान, लोकेश गोस्वामी, शशि रंजन सिंह, राजकुमार जशपुर, सोनू चौधरी, राजेंद्र पासवान, तुषार साहू सहित काफी संख्या में पत्रकार संघ के कार्यकर्ताओं मौजूद थे।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें